ARO रांची द्वारा इंडियन आर्मी भर्ती 2019 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

ARO रांची द्वारा इंडियन आर्मी भर्ती 2019 का नोटिफिकेशन हुआ जारी

February 2, 2019 0 By Admin




ARO रांची द्वारा इंडियन आर्मी रैली का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस इंडियन आर्मी भर्ती का आयोजन 01 अप्रैल 2019 से 15 अप्रैल 2019 को न्यू फुटबाल स्टेडियम कमर दुधानी दुमका (झारखंड) में किया जाएगा। इस आर्मी रैली में झारखंड के सभी 24 जीलो के नोजवान भाग ले सकते है परन्तु उन्हें आर्मी भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

आर्मी भर्ती रांची के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जॉइन इंडियन आर्मी की वेबसाइट पर 31 जनवरी से 16 मार्च तक किया जा सकता है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले कैंडिडेट के रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर 17 मार्च से 31 मार्च 2019 तक एडमिट कार्ड भेज दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड में कैंडिडेट को फिजिकल फिटनेस टेस्ट की तारीख तथा स्थान मिलेगा जिस पर उन्हें फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए पहुचना होगा।



आर्मी भर्ती रांची में अलग अलग पोस्ट के लिए भर्ती की जा रही है जिसके लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन तथा फिजिकल स्टैण्डर्ड भी अलग अलग है। इस आर्मी भर्ती में सोल्जर जनरल ड्यूटी, क्लर्क, स्टोरकीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर टेक्निकल तथा ट्रेड्समैन की भर्ती की जाएगी। इस आर्मी रैली से सम्बंधित महत्वपुर्ण सूचना नीचे टेबल में दी गयी है।

ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन की शुरुआत31 जनवरी 2019
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख16 मार्च 2019
भर्ती का स्थानन्यू फुटबाल स्टेडियम कमर दुधानी, दुमका झारखंड
जिलों की भर्तीझारखंड के सभी 24 जीलो की भर्ती
फिजिकल टेस्ट की शुरुआत01 अप्रैल 2019
फिजिकल टेस्ट की अंतिम तिथि15 अप्रैल 2019

इस आर्मी भर्ती की सभी पोस्ट की फिजिकल फिटनेस मापदंड तथा शैक्षणिक योग्यता की डिटेल नीचे फोटो में दी गयी है ।

इंडियन आर्मी भर्ती रांची

यदि आप ऊपर फ़ोटो में बताई गई शारीरिक मापदंड तथा एजुकेशन क्वालिफिकेशन को पूरा करते है तो आपको बिना देरी किये हुए इस आर्मी रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर देना चाहिए। इंडियन आर्मी फिजिकल फिटनेस टेस्ट के दौरान कैंडिडेट को अपने ओरिजिनल डॉक्यूमेंट साथ लेकर जाने होते है ताकि कैंडिडेट के डॉक्यूमेंट वेरीफाई हो सकते। इस आर्मी रैली के दौरान जरूरी डाक्यूमेंट्स की लिस्ट भी नीचे टेबल में दी गयी है। टेबल में दिए गए डाक्यूमेंट्स को समय से पहले तैयार कर ले।

एडमिट कार्डएक कॉपी
कलर फ़ोटो20 बिना अटेस्ट किये हुए
शैक्षणिक डॉक्यूमेंटमैट्रिक, सेकेंडरी, ग्रेजुएशन, जो भी डॉक्यूमेंट एप्लीकेबल हो कि ओरिजिनल मार्कशीट
डोमिसाइलDM या तहसीलदार द्वारा जारी किया हुआ
जाति प्रमाण पत्रफ़ोटो के साथ, DM या तहसीलदार द्वारा जारी किया हुआ
रेलीजियन सर्टिफिकेटयदि जाती प्रमाण पत्र में धर्म न लिखा हो तो रेलीजियन सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा
स्कूल करैक्टर सर्टिफिकेटस्कूल प्रिंसिपल द्वारा जारी किया हुआ
करैक्टर सर्टिफिकेटसरपंच द्वारा जारी किया हुआ, 6 महीने से ज्यादा पुराण नही होना चाहिए
अशादिशुदा सर्टिफिकेटयदि एप्लिकेंट की आयु 21 वर्ष से कम हो तो

दोस्तो यदि आपने अभी तक इंडियन आर्मी फिजिकल फिटनेस टेस्ट की तैयारी शुरू नही की है तो आपको हमारी इस पोस्ट को अवश्य पढ़ना चाहिए कि कैसे आप इंडियन आर्मी फिजिकल फिटनेस टेस्ट की तैयारी कैसे करे

यदि इस आर्मी भर्ती से सम्बंधित आपको अन्य कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट कर सकते है या वेबसाइट हेल्प ग्रुप को जॉइन कर सकते है जिसमे आपको इंडियन आर्मी रैली, फिजिकल फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा इत्यादि से जुड़ी हर जानकारी मिलती है। वेबसाइट हेल्प ग्रुप में आप अपने प्रशन पोस्ट कर सकते है तथा आपको 24 घण्टे के अंदर जानकारी मिलेगी। वेबसाइट हेल्प ग्रुप जॉइन करने के लिए क्लिक करे।

दोस्तो यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो फेसबुक तथा व्हाट्सएप्प ग्रुप पर अवश्य शेयर करे।

जय हिंद जय भारत

Related Post

Join Indian Army / इंडियन आर्मी भर्ती की पूरी जानक...
views 4294
भारतीय सेना लगभग 14 लाख है जिसमे से हर साल भारतीय सेना के जवान रिटायर होते है तथा रिटायर हुए जवानों के स्थान पर सोल्जर का रिक्रूटमेंट इंडियन आर्मी भर्...
Share with friends
  • 335
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    335
    Shares