Indian army vacancy 10th pass नोजवानो के लिए

Indian army vacancy 10th pass नोजवानो के लिए

January 26, 2019 3 By Admin




भारतीय सेना में जॉब प्राप्त करने के लिए लाखों नोजवान तैयारी करते है क्योकि भारतीय सेना में जवानों को जॉब सिक्योरिटी, मेडिकल फैसिलिटी, अच्छी सैलरी के साथ मान तथा सम्मान भी प्राप्त होता है। भारत के प्रत्येक राज्य में ARO (Army Recruitment office) द्वारा Indian Army Vacancy 10th pass नोजवानो के लिए हर वर्ष निकलती है। इंडियन आर्मी में नोजवान 8वी कक्षा के बाद से ही अप्लाई कर सकते है। 8 वी कक्षा के बाद कैंडिडेट ट्रेड्समैन के लिए अप्लाई कर सकते है।

इस पोस्ट में हम बात करेंगे Indian Army vacancy 10th pass नोजवानो के बारे में। 10वी पास करने के पश्चात नोजवान इंडियन आर्मी रैली के लिए अप्लाई कर सकते है। 10वी पास कैंडिडेट के लिए Indian army vacancy केवल दो पोस्ट के लिए निकलती है इंडियन आर्मी सोल्जर जनरल ड्यूटी तथा ट्रेड्समैन।

यदि आप 10वी पास कैंडिडेट है तथा Indian Army Vacancy 10th pass के बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ना आपके लिए जरूरी है जिसमे आपको पूरी डिटेल मिलेगी।

Indian Army Vacancy 10th pass

सबसे पहले हम बात करते है सोल्जर जनरल डयूटी की जिसके लिए कैंडिडेट 10वी पास करने के पश्चात अप्लाई कर सकते है।

Indian army vacancy 10th pass

Soldier General duty

इंडियन आर्मी में 10th पास कैंडिडेट सोल्जर जनरल डयूटी के लिए अप्लाई कर सकते है। सोल्जर जनरल डयूटी में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के 10वी कक्षा में 45% मार्क्स होने चाहिए तथा उसकी उम्र 17.5 वर्ष से 21 वर्ष ही होनी चाहिए। Indian Army Vacancy 10th pass candidate के लिए वर्ष में एक बार हर जिले के लिए निकलती है जो आप फौजी अड्डा वेबसाइट की आर्मी रैली शेड्यूल में चेक कर सकते है।


Soldier Tradesmen

सोल्जर जनरल डयूटी के अलावा 10th पास कैंडिडेट ट्रेड्समैन के लिए भी अप्लाई कर सकते है। ट्रेड्समैन के लिए आयुसीमा 17.5 वर्ष से लेकर 23 वर्ष है। हाउस कीपर, मेस कीपर तथा syce के लिए कैंडिडेट 8वी कक्षा के बाद ही अप्लाई कर सकते है। ट्रेड्समैन के लिए केवल 10वी पास होनी चाहिए तथा मिनिमम % की आवश्यकता नही होती है। भारतीय सेना में भर्ती की पूरी प्रक्रिया पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे।

दोस्तो यह थी जानकारी Indian army vacancy 10th pass नोजवानो के लिए। आपको यह पोस्ट कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताये।

Share with friends
  • 146
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    146
    Shares