Veer trip app for booking defence quota flight ticket




डिफेंस पर्सन को प्रत्येक वर्ष एक स्थान से दूसरे स्थान बार ट्रेवल करना पड़ता है। चाहे वह छुट्टी के दौरान हो, या टेम्पररी डयूटी या पोस्टिंग के दौरान। जैसा कि आप जानते है कि डिफेंस पर्सन को फ्लाइट टिकट के बेस प्राइस में 50% कन्सेशन भी मिलता है। आज आपसे ऐसी ही ऐप्प के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम है Veer trip app

इससे पहले आपने अन्य ऐप्प जैसे Udchalo, Sainik Udaan से भी डिफेंस कोटा फ्लाइट टिकट बुक किया होगा। इन्ही ऐप्प की तरह Veertrip app से भी डिफेंस कोटे के तहत सस्ती फ्लाइट टिकट बुक की जा सकती है।

Udchalo app अन्य दोनों ऐप्प sainik udaan तथा veer trip app की तुलना में अधिक पुरानी है। परन्तु veer trip app डिफेंस पर्सन के लिए फ्लाइट टिकट बुकिंग के अलावा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाती है। वीर ट्रिप द्वारा आफर की जाने वाली सेवाओ की लिस्ट नीचे दी गयी है।

Veer Trip services

  • फ्लाइट टिकट बुकिंग
  • होटल बुकिंग
  • ट्रैन टिकट बुकिंग
  • हॉलिडे पैकेज
  • बस टिकट बुकिंग

जैसा कि हमने बताया कि वीर ट्रिप अभी नई ऐप्प है तथा इसके डेवलपर लगातार अपनी सर्विस को बढ़ा रहे है।

Veer trip app

वीर ट्रिप ऐप्प अभी केवल 3 सर्विस दे रही है जिसमे फ्लाइट टिकट, होटल बुकिंग तथा हॉलिडे पैकेज शामिल है। जबकि ट्रैन टिकट बुकिंग तथा बस टिकट बुकिंग सर्विस पर काम चल रहा है। कुछ ही दिनों के पश्चात दोनों सर्विस भी Veer trip app पर शुरू हो जाएंगी। अब आपको इस एप्प अच्छी बात बताते है। यदि आप veer trip app से फ्लाइट टिकट बुक करते है तो आपको यह ऐप्प LTC (Leave Travel Concession) claim करने के सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स भी उपलब्ध करवाती है। यानी इस ऐप्प से टिकट बुक करके डिफेन्स पर्सन LTC claim भी कर पाएँगे।

 LTC डाक्यूमेंट्स के लिए यूजर को कुछ बेसिक डिटेल्स सबमिट करनी होती है। LTC क्लेम डॉक्यूमेंट प्राप्त करने के लिए डिफेन्स पर्सन को टिकट बुक करते समय Add  LTC Claim पर क्लिक करना होता है। उसके पश्चात अपना पूरा नाम, केटेगरी (JCO & OR ), तथा LTC क्लेम का कारन लिखना होता है । इसके बाद Veer Trip द्वारा रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर कवरिंग लेटर, Form  for Sanction तथा कंटिंजेंट बिल भेज दिया जाता है। जिसे प्रिंट लेकर डिफेन्स पर्सन ऑफिस में सबमिट करके LTC क्लेम कर सकते है।

Veer trip app की दूसरी अच्छी फीचर यह है कि यह defence quota flight ticket बुक करने पर सबसे कम सर्विस फीस चार्ज करती है जोकि 100 रूपये प्रति टिकट है। यह सर्विस फीस अन्य ऐप्प की तुलना में कम है। इतना ही नहीं वीर ट्रिप रिटायर्ड डिफेन्स परसन को ट्रेवल एजेंट बनने का अवसर भी देती है। वीर ट्रिप ट्रेवल एजेंट बनने से रिटायर्ड पर्सन अपनी ट्रेवल एजेंसी के बिज़नेस को और अधिक बढ़ा सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Veer trip ट्रेवल एजेंट बनने का फायदा तभी है जब आप पहले से कोई ट्रेवल एजेंसी चला रहे है।

आपको Veertrip App की कुछ फीचर्स बताते है जो इसे ट्रेवल बुकिंग के लिए अन्य ऍप की तुलना में बेस्ट  साबित करते है।

Veertrip Features

  1. वीर ट्रिप के अनुसार, यह ऍप फ्लाइट टिकट बुकिंग या होटल बुकिंग के लिए रियल टाइम प्राइस दिखाती है जो कि डिफेन्स तथा सिविल सेक्टर दोनों में सबसे कम होता है।
  2. इस ऍप में कोई भी हिडन चार्ज नहीं है। कस्टमर को केवल 100 रूपये कन्वेनिएन्स फीस पे करनी होती है जो की अन्य प्लेटफार्म की तुलना में सबसे कम है।
  3. इस ऍप में डिफेन्स पर्सन के लिए वीर फेयर नाम से स्पेशल फेयर है जो की अन्य ऍप द्वारा ऑफर किये जाने वाले डिफेन्स फेयर से अलग है।
  4. रिमोट लोकेशन पर जहां इंटरनेट या ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है वहा डिफेन्स पर्सन ऑफलाइन बुकिंग भी कर सकते है।
  5. यदि किसी कारणवश टिकट कैंसिल करनी पड़े तो कस्टमर को उसी दिन पैसे रिफंड क्र दिए जाते है।
  6. आर्म्ड फाॅर्स पर्सनेल के लिए स्पेशल हॉलिडे पैकेज जिन पर 22% तक डिस्काउंट तथा जीरो कन्वीनेन्स फीस।
  7. Veertrip app से डिफेन्स पर्सन को Oyo तथा Fab होटल बुकिंग पर 50% तक डिस्काउंट तथा जीरो कन्वीनेन्स फीस।
  8. एक ही ऍप से बस, फ्लाइट टिकट, ट्रैन टिकट तथा होटल बुकिंग की सुविधा ।
  9. एयर टिकट का LTC क्लेम करते समय प्रॉपर असिस्टेंस की सुविधा।
  10. 31  दिसंबर 2019 तक Amazon pay से पेमेंट करने पर 50 रूपये गारंटीड कैशबैक।
  11. इंटरनेट बैंकिंग से पेमेंट करने पर 20 रूपये तक कैशबैक।

ट्रेवल बुकिंग के लिए ये सभी फीचर्स इस ऐप्प को अन्य ऍप की तुलना में सर्वश्रेष्ठ बनाते है।

Contact Number

यदि आपको इस ऐप्प से बुकिंग में या टिकट कैंसिल करने में रिफंड प्राप्त करने में किसी भी तरह की कोई भी परेशानी आती है तो आप Veer trip contact number पर सम्पर्क कर सकते है। कांटेक्ट नंबर तथा ईमेल एड्रेस इस प्रकार है।




इसके अतिरिक्त veer trip से आप चैट के द्वारा भी कांटेक्ट कर सकते है। चैट के द्वारा संपर्क करने के लिए यूजर को ऍप डाउनलोड करके कांटेक्ट अस पर क्लिक करना होता है। दोस्तों यह थी इस ऍप से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी। यदि आप डिफेन्स से संबंधित वेलफेयर न्यूज़ प्राप्त करना चाहते है तो निचे अपना ईमेल एड्रेस डालकर सब्सक्राइब का बटन अवश्य दबाये। ऐसा करने से आपको सभी महत्वपूर्ण न्यूज़ ईमेल के जरिये भेज दी जाएंगी।

जय हिन्द जय भारत।

2 thoughts on “Veer trip app for booking defence quota flight ticket”

    1. जी बिल्कुल, अन्य ऐप्प की तुलना में veer trip ट्रेवल टिकट बुकिंग के काफी अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराता है।

कमेंट करे

%d bloggers like this: