अब डिफ़ेन्स पर्सन फ़्लाइट टिकट पर 700 रुपए एक्स्ट्रा सेव कर सकते हैं।

Armed forces flight discount

आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ के लिए फ़्लाइट टिकट के बेस फ़ेयर में 50% डिस्काउंट हर ऐप पर आसानी से मिल जाता हैं। परंतु आज हम आप के लिए ऐसा डिस्काउंट ऑफ़र लाए हैं जो वाक़ई में सबसे बेस्ट हैं। PayTM सभी डिफ़ेन्स पर्सन को 50% आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ डिस्काउंट के अलावा 15% एक्स्ट्रा डिस्काउंट दे रहा हैं। इसके अलावा सिर्फ़ Yatra एक ऐसी ऐप मिली हैं जो डिफ़ेन्स पर्सन को आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ डिस्काउंट के अलावा 10% डिस्काउंट दे रही हैं। इन दोनो को छोड़ कर बाक़ी सभी ट्रैवल कम्पनी आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ डिस्काउंट को ही प्रमोट करती हैं। इस पोस्ट में डिटेल से एक उदाहरण लेकर बताएँगे की कैसे PayTM का यह ऑफ़र सबसे बेस्ट हैं।

PayTM आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ फ़्लाइट डिस्काउंट

सबसे पहले PayTM ऐप ओपन करे। उसके बाद नीचे स्क्रोल करने के बाद ट्रैवल सेक्शन में जाए। ट्रैवल सेक्शन में फ़्लाइट टिकट पर क्लिक करे। इस पोस्ट में एक उदाहरण के ज़रिए बताएँगे की कैसे आप PayTM पर फ़्लाइट टिकट बुकिंग करके अधिक पैसे सेव कर सकते हैं। हम एक टिकट दिल्ली से मुंबई के लिए 10 नवम्बर के लिए बुक करते हैं तथा इसमें आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ डिस्काउंट भी अप्लाई कर देते हैं।

Armed Forces Flight ticket booking

आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ सलेक्ट करने के बाद Search Flights पर क्लिक करे। उसके बाद नेक्स्ट पेज ओपन होगा जिसमें सभी अवेलबल फ़्लाइट्स की लिस्ट प्राइस के साथ आ जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन सभी फ़्लाइट में डिफ़ेन्स कोटा अप्लाई किया हुआ हैं ओर दिए गए प्राइस में आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ को मिलने वाला 50% डिस्काउंट भी ऐड किया हुआ हैं।

Armed Forces Flight discount

जैसा कि आप ऊपर फ़ोटो में देख सकते हैं कि सबसे सस्ती फ़्लाइट Go First की हैं जिसका प्राइस 3597 रुपए हैं। जब भी डिफ़ेन्स पर्सन किसी भी ऐप से फ़्लाइट टिकट बुक करते हैं तो उन्हें सिर्फ़ यही डिस्काउंट मिलता हैं। साथ में इस प्राइस के साथ लगभग 300 रुपए कन्वीन्यन्स फ़ीस के भी चार्ज कर लिए जाते हैं। यदि आप सेम टिकट किसी भी ऐप से बुक करेंगे तो कम से कम 3597 + 300 (कन्वीन्यन्स फ़ीस) = 3897 रुपए की होगी। यानी डिफ़ेन्स कोटे के साथ भी यह टिकट लगभग 3900 रुपए की होगी। परंतु PayTM के केस में ऐसा नही हैं। आपको अपनी सुविधा के अनुसार फ़्लाइट सलेक्ट करनी हैं तथा नेक्स्ट का बटन दबाना हैं। उसके बाद नेक्स्ट पेज ओपन होगा जिसका फ़ोटो नीचे दिया गया हैं।

Flight army offer

जैसा कि ऊपर फ़ोटो में देख सकते हैं इसमें आपको PayTM द्वारा दिया जाने वाला डिफ़ेन्स पर्सन के कूपन को अप्लाई करना हैं। इसके लिए आपको View offer वाले बटन पर क्लिक करना हैं। सुविधा के लिए ऊपर दिया गया फ़ोटो देखे। इस पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा जिसका फ़ोटो नीचे दिया गया हैं।

Paytm discount for armed forces

PayTM डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए आपको JAIHIND कोड को अप्लाई करना हैं। जिसके बाद आपके फ़्लाइट टिकट प्राइस में 15% का डिस्काउंट हो जाएगा। JAIHIND एंटर करने के बाद APPLY PROMOCODE के बटन पर क्लिक करे। इसके बाद फ़्लाइट डिस्काउंट कोड अप्लाई हो जाएगा।

जैसा कि आप ऊपर फ़ोटो में देख सकते हैं की JAIHIND कोड अप्लाई होने के बाद 15% डिस्काउंट यानी 540 रुपए का डिस्काउंट हो गया हैं। क्योंकि टिकट का प्राइस केवल 3597 रुपए हैं इसलिए डिस्काउंट 540 रुपए मिला हैं। यदि टिकट का प्राइस 5000 रुपए के आसपास हैं तो यह डिस्काउंट 700 रुपए तक होगा। इस कूपन की मदद से आप मैक्सिमम 700 रुपए तक का डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।आपकी जानकारी के लिए बता दे की PayTM भी कस्टमर से कन्वीन्यन्स फ़ीस चार्ज करता हैं जो कि लगभग 300 रुपए हैं। फ़्लाइट टिकट के फ़ाइनल प्राइस में कन्वीन्यन्स फ़ीस भी ऐड कर लेते हैं।

जैसा के ऊपर दिए गए फ़ोटो में देख सकते हैं कि इस टिकट के प्राइस में कन्वीन्यन्स फ़ीस 319 रुपए जोड़ दी गयी हैं। इसके बाद फ़ाइनल टिकट प्राइस 3376 रुपए होगा जो कि डिफ़ेन्स पर्सन को पे करना होता हैं। जब आप यह टिकट बिना PayTM डिस्काउंट के किसी अन्य ऐप से बुक करते हैं तो आपको लगभग 3900 रुपए पे करने होते हैं। जबकि PayTM पर आप सेम टिकट 3376 रुपए में बुक कर पा रहे हैं। इस प्रकार डिफ़ेन्स पर्सन एक टिकट पर लगभग 524 रुपए सेव कर पा रहे हैं। यदि फ़्लाइट टिकट का प्राइस ज़्यादा हैं तो आप 700 रुपए तक JAIHIND कूपन के साथ सेव कर सकते हैं।

जैसा कि आप जानते हैं कि हर डिस्काउंट के साथ कुछ टर्मस तथा कंडिशन होती हैं। इस डिस्काउंट की टर्मस & कंडिशन इस प्रकार हैं।

  • JAIHIND कूपन का इस्तेमाल करके डिफ़ेन्स पर्सन 15% डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। यह डिस्काउंट मैक्सिमम 700 रुपए होगा।
  • इसके लिए कोई मिनिमम प्राइस लिमिट नही हैं। यानी आप कितने भी प्राइस की टिकट पर यह आर्म्ड फ़ॉर्सेज़ कूपन कोड अप्लाई कर सकते हो।
  • यह ऑफ़र केवल एक कस्टमर द्वारा महीने में एक बार इस्तेमाल किया जा सकता हैं।
  • यह ऑफ़र सर्विंग, रेटायर डिफ़ेन्स पर्सन तथा उनके डिपेंडेंट के लिए अवेलेबल हैं।
  • डिपार्चर के समय यूज़र को वैलिड आइडी कार्ड दिखाना होता हैं।

यह काफ़ी महतवपूर्ण डिस्काउंट कोड हैं जो कि हर डिफ़ेन्स पर्सन के इस्तेमाल में आ सकता हैं। इसलिए यदि आपको यह पोस्ट फ़ायदेमंद लगे तो पोस्ट के अंत में दिए गए Whatsapp बटन पर क्लिक करके इसे अन्य डिफ़ेन्स पर्सन के साथ शेयर करे।

यदि इस से स्म्ब्न्धित आपको कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे कॉमेंट सेक्शन में अवश्य कॉमेंट करे। डिफ़ेन्स वेलफ़ेयर न्यूज़ प्राप्त करने के लिए फ़ौजी अड्डा ऐप अवश्य इंस्टॉल कर ले। इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर अवश्य क्लिक करे।

डिफ़ेन्स वेलफ़ेयर न्यूज़ टेलीग्राम पर पाने के लिए यहाँ क्लिक करे। यदि आप ईमेल के ज़रिए न्यूज़ प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए फ़ॉर्म में अपना ईमेल डालकर सब्स्क्राइब का बटन दबाए। सभी न्यूज़ सबसे पहले ईमेल के ज़रिए आपको भेज दी जाएँगी।

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

जय हिंद

कमेंट करे

%d bloggers like this: