डिफ़ेन्स रेटायअर्ड पर्सन के लिए बम्पर जॉब ओपनिंग 2022

यदि आप आर्मी, ऐयर फ़ोर्स तथा नेवी से रेटायअर होकर जॉब सर्च कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्प्फ़ुल हैं। अब डिफ़ेन्स पर्सन आसानी से सरकारी तथा प्राइवेट जॉब सर्च कर के अप्लाई कर सकते हैं। वर्ष 2022 के लिए ESM के लिए सरकारी विभागों में वेकन्सी निकल चुकी हैं जिनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि भी पास में हैं। जॉब सर्च करके अप्लाई करने के लिए उन्हें Fouji Adda ऐप इंस्टॉल करनी होगी। Fouji Adda ऐप में सिर्फ़ वही जॉब डाली जाती हैं जिनमे ESM के लिए रिज़र्व कोटा रहता हैं। ESM कोटे की जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए आप फ़ौजी अड्डा ऐप ओपन कर सकते हैं।

यदि आपने अब तक ऐप इंस्टॉल नहीं की हैं तो नीचे दिए गये बटन पर क्लिक करके आप इंस्टॉल कर सकते हैं।

यदि आप सरकारी नोकरी सर्च कर रहे हैं तो आपको ऐप में Govt Job सेक्शन में क्लिक करना हैं जिसके बाद आपको सभी सरकारी नोकरी की डिटेल्ज़ मिल जाएगी।इसी प्रकार आप प्राइवट ज़ोब्स को भी फ़िल्टर कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे फ़ोटो देखे।

इसके अलावा डिफ़ेन्स पर्सन किसी भी जॉब पर क्लिक करके उसकी सब डिटेल जैसे टोटल पोस्ट, योग्यता, अधिकतम आयु, सैलरी, जॉब की लोकेशन तथा अन्य जानकारी देख सकते हैं। यदि आप जॉब के लिए योग्य हैं तो आप अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके ज़ोब्स की वेब्सायट पर जाकर अप्लाई भी कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप अपनी योग्यता के अनुसार, सैलरी के अनुसार तथा स्टेट ओर सिटी के अनुसार जॉब को फ़िल्टर भी कर सकते हैं। फ़िल्टर से जॉब सर्च करना बिलकुल आसान हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे फ़ोटो देखे।

ज़ोब्स के अलावा आप Fouji Adda ऐप पर डिफ़ेन्स वेलफ़ेयर न्यूज़ जैसे स्पर्श पोर्टल, पेन्शन, OROP तथा अन्य न्यूज़ की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह ऐप डिफ़ेन्स पर्सन के लिए काफ़ी यजफुल हैं तथा आपको इसे एक बार ज़रूर ट्राई करना चाहिए।

3 thoughts on “डिफ़ेन्स रेटायअर्ड पर्सन के लिए बम्पर जॉब ओपनिंग 2022”

  1. Ram Pal Dhull

    Sir, I am an ESM aged 60 yes, please may I request you help me get the job to my son he has a M Com and computer qualified undergoing to B.ed and NET exam and his age is 29 yes. Please help me.

  2. मैं हैदराबाद तेलंगाना से हूँ। हैदराबाद में बहुत कम जॉब नोटिफिकेशन दिए जाते हैं। कृपया इसे अपडेट करेंl

कमेंट करे

%d bloggers like this: