आर्मी रैली नागौर 10 जून 2019 से शुरू, जॉइन इंडियन आर्मी पर अभी अप्लाई करे

आर्मी रैली नागौर (राजस्थान) 10 जून 2019 से 20 जून 2019 तक डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम नागौर राजस्थान में होगी। इस रैली का नोटिफिकेशन Join Indian Army की वेबसाइट पर जारी हो चुका है। इस आर्मी रैली में पार्टिसिपेट करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 9 अप्रैल 2019 से 23 मई 2019 तक जॉइन इंडियन आर्मी की ऑफिसियल वेबसाइट पर किया जा सकता है।

यह आर्मी रैली सोल्जर जनरल डयूटी, क्लर्क, स्टोर कीपर, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर टेक्निकल तथा ट्रेड्समैन के लिए है। इस आर्मी रैली में केवल नागौर जिले के योग्य कैंडिडेट ही पार्टिसिपेट कर सकते है। इस आर्मी रैली के लिए महत्वपूर्ण पॉइंट नीचे टेबल में दिए गए है।

Indian Army Rally Nagour (Rajasthan)

ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन की शुरुआत09 अप्रैल 2019
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख23 मई 2019
भर्ती का स्थानडिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम नागौर
जिलों की भर्तीनागौर
फिजिकल टेस्ट की शुरुआत10 जून 2019
फिजिकल टेस्ट की अंतिम तिथि20 जून 2019

इस आर्मी रैली में योग्य कैंडिडेट को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले कैंडिडेट को रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर एडमिट कार्ड भेज दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड में कैंडिडेट को फिजिकल टेस्ट की डेट तथा स्थान मिलेगा । फिजिकल फिटनेस टेस्ट के दिन डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स स्टेडियम का गेट सुबह 0300 बजे से 0700 बजे तक ओपन होगा। इसलिए कैंडिडेट को ठीक समय पर फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए पहुचना है।

फिजिकल फिटनेस टेस्ट के दिन कैंडिडेट को ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स साथ लेकर जाने होते है जो कि भर्ती के स्थान पर वेरीफाई किये जाते है। आर्मी रैली नागौर में अप्लाई करते समय अपनी शैक्षणिक तथा फिजिकल योग्यता को देखकर पोस्ट के लिए अप्लाई करे। सभी पोस्ट के लिए योग्यता नीचे फ़ोटो में दी गयी है।

इंडियन आर्मी क्वालिफिकेशन

फिजिकल टेस्ट तथा आर्मी मेडिकल टेस्ट पास करने वाले कैंडिडेट को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट को आर्मी रिटेन टेस्ट सिलेबस तथा एग्जाम पैटर्न को ध्यान में रखकर अपनी तयारी अभी से शुरू कर देनी चाहिए।

यदि आपको आर्मी रैली से सम्बंधित कोई भी क्वेरी हो तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते है।

जय हिंद जय भारत

कमेंट करे

%d bloggers like this: