केंद्रीय कर्मचारियों को दीवाली के बोनस की हुई घोषणा। इस महीने मिलेगा Ad hoc bonus





केंद्रीय कर्मचारियों को हर वर्ष अक्टूबर नवंबर में मिलने वाले Ad hoc बोनस की घोषणा हो चुकी है ओर अक्टूबर के अंत तक यह armed forces, paramilitary forces तथा अन्य केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में क्रेडिट हो जाएगा।

अब बात करते है कि इस बार यह दीवाली बोनस हमारी सेना के जवानों को कितना मिलने वाला है क्योकी सभी को उम्मीद है कि अगले वर्ष इलेक्शन होने वाले है तथा केंद्र सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को खुश करने के लिए स्पेशल बोनस का एलान कर सकती है।

किंतु आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस बार भी पिछले वर्ष की तरह 7000 रुपये दीवाली बोनस मिलने वाला है। वित्त मंत्रालय द्वारा 8 अक्टूबर को Adhoc bonus देने का आर्डर सभी मंत्रालयों तथा डिपार्टमेंट को पास कर दिया गया है। Ad hoc bonus केवल उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो निम्नलिखित शर्तो को पूरा करेंगे।

  1. जो कर्मचारी 31 मार्च 2018 को सर्विस में थे तथा 2017 -18 वित्त वर्ष के दौरान लगातार 6 महीने सर्विस पूरी की हो उन्हें 7000 रुपये Ad hoc बोनस मिलेगा। यानी जो 31 मार्च 2018 से पहले रिटायर हो गए उन्हें यह बोनस नही मिलेगा।
  2. Ad hoc बोनस एवरेज एमोलूइन्ट के आधार पर दिया जाएगा जिसके अनुसार यह लगभग 6908 रुपये होगा।
  3. जो सांईनक 31 मार्च 2018 से पहले Invalid Medical Board रिटायर हुए है उन्हें यह बोनस मिलेगा।



Diwali bonus

आपकी जानकारी के लिए बतादे की ad hoc बोनस 29 अगस्त 2016 से डेविस किया गया था तथा यह 1 अप्रैल 2014 से लागू किया गया था। उस से पहले दीवाली बोनस केंद्रीय कर्मचारियों को 3500 रुपये मिलता था। कमेंट करके हमे जरूर बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी तथा दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे।

जय हिंद जय भारत


कमेंट करे

%d bloggers like this: