ए आर ओ रोहतक की आर्मी भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी।

ARO रोहतक की आर्मी रैली का नोटिफिकेशन जॉइन इंडियन आर्मी की ऑफिसियल वेबसाइट पर आ चुका है यह आर्मी भर्ती 10 फरवरी से 20 फरवरी 2020 तक चलेगी । इसी दौरान कैंडिडेट का फिजिकल  व मेडिकल टैस्ट किया जाएगा। जो कैंडिडेट आर्मी में भर्ती होना चाहते है उन्हें इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होगा । ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए तारीख 12 दिसंबर 2019 से 25 जनवरी 2020 तक करवा सकते है । रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद 26 जनवरी से एडमिट कार्ड रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर भेज दिए जाएंगे ।  

          ARO  रोहतक की आर्मी भर्ती राजीव गाँधी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स रोहतक  में होगी जिसमें रोहतक ,सोनीपत ,पानीपत ,झज्जर जिले के कैंडिडेट शामिल हो सकते है  ।  नीचे दी गई जानकारी में सभी ट्रेड की कवालीफिकेशन दी गई  है । ध्यान दे रोहतक ए आर ओ की भर्ती में सिर्फ जनरल ड्यूटी,क्लर्क,स्टोर कीपर ,ट्रेड मैन की पोस्ट पर ही भर्ती होगी है  ।

इन जिलों की भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की कवालीफिकेशन नीचे  दी गई है

ARO ROHTAK BHARTI QUALIFICATION

इस भर्ती में शामिल होने वाले कैंडिडेट को यह भी पूरी जानकारी होनी चाहिए की शारीरिक मापदण्ड क्या होना चाहिए । फिजिकल में सभी ट्रेड के लिए अलग अलग मापदंड होता है। जैसे की क्लर्क में कम हाइट की जरूरत होती है । इस तरह सभी भर्तियों में नीचे दिए गए फिजिकल स्टैण्डर्ड होना जरूरी है ।

ऊपर दी गयी एजुकेशन क्वालिफिकेशन तथा फिजिकल स्टैण्डर्ड के आधार पर हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, पानीपत तथा झज्जर जिले के कैंडिडेट ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इंडियन आर्मी भर्ती ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया यहां क्लिक करके पढ़ सकते है।

यदि आपको इस भर्ती से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी चाहिए तो आप रोहतक शीला बाईपास पर स्थित Mission Army Defence Academy Rohtak में सम्पर्क कर सकते है।

इंडियन आर्मी भर्ती तथा अन्य डिफेंस वेलफेयर न्यूज़ के लिए नीचे अपना ईमेल एड्रेस डालकर सब्सक्राइब का बटन दबाये।

यह जानकारी दोस्तों साथ शेयर करे


कमेंट करे